चुनावों मे भाकपा की स्थिति मजबूत


168 -मलीहाबाद (सु) सीट से बाम मोर्चा समर्थित भकपा प्रत्याशी कामरेड महेंद्र रावत एक युवा एवं कर्मठ कार्यकर्ता हैं। पिछले कई चुनावों मे जब भाकपा ने दूसरे दलों का समर्थन किया और अपने प्रत्याशी नहीं खड़े किए तब भी का .महेंद्र निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर महोना विधान सभा क्षेत्र से चुनाव लड़ते रहे हैं। इस बार पार्टी ने अपनी पुरानी सीट मलीहाबाद से इन्हे प्रत्याशी बनाया है। वर्तमान विधायक बसपा प्रत्याशी (जो अपने सपा विधायक पिता के निधन के बाद सहानुभूति लहर मे जीते थे) से इनकी मुख्य टक्कर है जो दूसरे सपा,राकपा आदि के प्रत्याशी चुनाव मैदान मे हैं वे जातिगत आधार पर वैतरणी पर करना चाहते हैं। जबकि भाकपा प्रत्याशी महेंद्र रावत जाति,धर्म,संप्रदाय से परे गरीब,मेहनतकश -किसान,मजदूर,आम जनता के हितों के संरक्षणार्थ चुनाव मैदान मे उतरे हैं।

कामरेड महेंद्र रावत क्षेत्र मे डिग्री कालेज खुलवा कर छात्रों की पढ़ाई की समस्या के साथ-साथ सिंचाई और रोजगार की समस्या को प्राथमिकता के आधार पर हल करवाना चाहते हैं। ‘आम’ के किसानों को उनकी फसल का वाजिब हक दिलवाना भी इनकी कार्य सूची मे ऊपर है। यही कारण है कि क्षेत्रीय जनता का उन्हे अभी से व्यापक समर्थन मिल रहा है और उनके प्रतिद्वंदियों के हाथ-पाँव फूल गए हैं। हम उनकी सफलता की मंगलकामना करते हैं।

मलीहाबाद के पड़ौसी क्षेत्र संडीला से कामरेड गंगा राम -एडवोकेट,बाराबंकी से कामरेड योगेन्द्र सिंह भी काफी मजबूत पकड़ के साथ चुनाव मैदान उतरे हैं उन समेत सभी भाकपा/बाम मोर्चे के प्रत्याशियों की शानदार सफलता की हम शुभकामना रखते हैं।

  • Titto Joy thank you sir. if this front is a success left can do something in north….success of sanjja morcha depends on peoples attitude towards good politics. still the people is in the influence of money and mussle power, we cant do anything… cpi dont have anything to loss but the people will miss a golden chance….

    Sunday at 12:06am · Unlike ·  1
  • Titto Joy 

    UP election candidate list of CPI

कामरेड टीटो जॉय इस समय दमम,सऊदी अरब मे निवास कर रहे हैं और  पेशे से इंजीनियर हैं। देश से इतनी दूर रह कर भी देश की उन्हे चिंता है तभी तो उक्त टिप्पणी उन्होने पंजाब विधानसभा के भाकपा प्रत्याशियों के संदर्भ मे की है। उन्होने उत्तर प्रदेश विधानसभा के भाकपा प्रत्याशियों की सूची भी मुझसे मांग कर फेसबुक पर दी है एवं उनकी सफलता की कामना की है।

टीटो जॉय साहब का अभिमत है कि,धन और बाहुबल के इस युग मे यदि उत्तर भारत के लोग ‘अच्छी राजनीति’ के इच्छुक हैं तो उन्हे बाम-पंथी मोर्चा को विजयी बनाना चाहिए। वरना हम कुछ नहीं कर सकते हैं ,उन्होने यह भी स्पष्ट कहा है कि इन चुनावो मे सी पी आई को खोने को कुछ नहीं है लेकिन यदि जनता इंनका समर्थन नहीं करती है तो वह सुनहरे मौके को गवा देगी।

फेसबुक के विभिन्न ग्रुप्स मे प्रबुद्ध लोग भाकपा और बाम मोर्चे के इस प्रयास का व्यापक समर्थन कर रहे हैं। परंतु जनता यदि धर्म,जाति,संप्रदाय मे उलझी रहेगी और दूसरे दलों के प्रत्याशियों को जिता कर विधानसभा मे भेज देगी तो भ्रष्टाचार,बेरोजगारी,मंहगाई,उत्पीड़न,शोषण बदस्तूर जारी रहेगा। अतः पढे-लिखे सभी समझदार लोगों का कर्तव्य है कि वे जनता को भाकपा/बाम मोर्चे के प्रत्याशियों को जीतने के बारे मे समझाएँ।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s